something about the blog..

जो कुछ भी सही और साफ़ मेरे मन में आता है मैं बस वही इस ब्लॉग में लिखता हूँ.. वेंसे भगवान की दया और कुछ बेवफाओं की असीम कृपा से जो कुछ भी लेखन की कला मेरे दिलो दिमाग में बस गई है , उस लेखन कला का मैं न के बराबर अंश ही इस ब्लॉग में प्रस्तुत करता हूँ बाकी असल में जो मेरी लेखन कला है उसका इस्तेमाल तो सही वक़्त आने पर ही करूँगा.. वो क्या है कि रामबाण का इस्तेमाल उचित समय के आने पर ही किया जाता है ..

लेखन ही मेरा जीवन है तो लेखन ही मेरी कला है
इस लेखन को लेकर ही प्रीतम अब तक चला है

:- प्रीतम सिंह नेगी "तम्मा"

22 December 2015

आखिरी सन्देश

होता है क्या ये प्यार वार  मैं वो जानता नहीं
मगर तेरे बिन अपनी ज़िन्दगी मैं मानता नहीं
जब एक ज़िंदा लांश बन गया था ये प्रीतम
तब तुम आये संजीवनी बनकर ज़िन्दगी में
तुमने ही भरे मेरे सारे ज़ख्म ऐंसे मरहम बनकर
जैंसे खुदा खुद आया ज़िन्दगी में हमदम बनकर
चलो मेरे साथ सदा के लिए ऐ मेरे हमदम साथिया
बस तुमसे सिर्फ... सिर्फ इतना ही तो चाहता हूँ मैं
मेरे उस रब ने तुम्हे भेजकर अपना वज़ूद दिखाया
मगर उसके संग अब तुझे अपना रब बनाता हूँ मैं
जानता हूँ कि तेरी भी है यहाँ बहुत सी मजबूरियाँ
मगर क्या करूँ अब जरा भी सही न जाये दूरियाँ
तुम चाहते हो सबकी ख़ुशी हो हमारे रिश्ते में यहाँ
मगर उन सबकी ख़ुशी में तेरे संग इक मैं ही कहाँ
जात-पात का घटिया रोड़ा डाल दिया उन्होंने वहाँ
हम दोनों दो ज़िस्म और एक जान बन गये हैं जहाँ
तू बता एक घटिया सोच से तुम हार जाओगे क्या
जिसको ज़िंदा किया तुमने उसे मार जाओगे क्या
नहीं न? तो फिर क्यूँ सोच रही इतना साथ आने में
तेरे-मेरे जैंसा प्यार अब कहाँ मिलेगा इस ज़माने में
लोगो को तो कहने दे वो जो कुछ भी कहते हैं यहाँ
अपने दिल की सुन कि मेरे बिना उसकी हस्ती कहाँ
चल मेरे साथ..... चल मेरे साथ........... चल मेरे साथ
अब यही रह गई अब से मेरी पहली और आखिरी बात

©शायर- प्रीतम "तम्मा"

No comments: